क्या बेशर्म रंग’ गाने पर डांस कर रहा शख्स पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो है? जानिए सच

False International

बेशर्म रंग’ गाने की धुन पर डांस करने वाला शख्स बिलावल भुट्टो जरदारी नहीं, बल्कि कराची का एक इन्फ्लुएंशर मेहरोज बेग है। 

अभिनेता शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान के गाने बेशर्म रंग को लेकर भारत में काफी विवाद हुआ।  अब इसी गाने पर एक पाकिस्तानी शख्स का डांस वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि वीडिय़ो में डांस कर रहा शख्स पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो है। 

वायरल वीडियो के साथ यूजर्स ने लिखा है- बिलावल भुट्टो जी का डांस देखिए

फेसबुकआर्काइव 

इस वीडियो का सोशल मीडिया यूजर जमकर मजे ले रहे है। वही और एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि क्या आपने देखा! पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (ब्लैक ड्रेस में) का सुपर एक्सक्लूसिव डांस वीडियो। आपको बता दें कि बिलावल भुट्टो, पाक की पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो के बेटे हैं। जिन्होंने हाल ही में भारतीय पीएम मोदी के लिए जमकर ज़हर उगला था।

अनुसंधान से पता चलता है कि…

वीडियो के तस्वीर का रिवर्स इमेज करने पर वायरल वीडियो हमें इनाया खान नाम के यूट्यूब चैनल पर मिला। जिसके क्यापशन में @MehrozBaig (मेहरोज बेग) नाम के शख्स को टैग किया गया है। 

यहां पूरा वीडियो देखें।

इनाया खान के यूट्यूब चैनल पर वायरल वीडियो के साथ उस कार्यक्रम के अन्य वीडियो भी मौजूद हैं।

हमने इनाया खान के इंस्टा अकाउंट खंगालने पर मेहरोज बेग नामके शख्स का इंस्टाग्राम अकाउंट  मिला। इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो 12 जनवरी को शेयर किया गया था। जो की वायरल वीडियो का लंबा वर्जन है।

मेहरोज बेग के इंस्टा अकाउंट पर उनके और इनाया के और भी डांस वीडियो देखे जा सकते हैं।

पड़ताल में आगे बढ़ते हुए हमने अबाउट में जाकर मेहरोज बेग के बारे में और जानकारी जुटाने की कोशिश की। जिससे हमें पता चला की मेहरोज बेग मीडिया स्टूडेंट हैं। और वो सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं।

इश्के अल्वा महरोज बेग के यूट्यूब चैनल को खंगालने पर वायरल वीडियो के साथ उनके अन्य डांस वीडियो भी देखे जा सकते हैं। उन्होंने अबाउट में अपने बारे में लिखा है कि नमस्ते, मेरा नाम महरोज बेग है और मैं कराची, पाकिस्तान से हूं। 

हमने वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स और पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की तस्वीर का विश्लेषण किया। जिससे ये साफ हेता है कि दोनो शख्स अलग हैं। 

हमने अधिक जानकारी के लिए हमने इनाया खान से संपर्क किया। उन्हों ने हमें स्पष्ट किया कि  ‘वीडियो में डांस कर रहा शख्स उनका फ्रेंड मेहरोज बेग हैं। वह एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंशर है और डांस वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं। इसके अलावा वो इकरा यूनिवर्सिटी में मीडिया स्टडीज के स्टूडेंट है।

उन्होंने हमारे साथ अपने दोस्त महरोज बेग के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की। इससे साफ होता है कि वीडियो में डांस कर रहा शख्स बिलावल भुट्टो जरदारी नहीं है। 

बतादें कि इससे पहले साल 2018 में एक मॉल के बाहर किया गया उनका डांस काफी वायरल हुआ था। कई मीडिया वेबसाइटों ने इस खबर को कवर किया था। 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो हाल ही में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम में दिए गए अपने बयान को लेकर चर्चा में थे। यूक्रेन संकट पर अपनी बात रखते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि शांति स्थापित करने की प्रक्रिया में दोनों देशों को तत्परता दिखानी होगी। 

निष्कर्ष-

तथ्यों की जांच के बाद हमने पाया कि बेशर्म रंग’ गाने की धुन पर डांस करने वाला शख्स बिलावल भुट्टो जरदारी नहीं, बल्कि कराची का एक इन्फ्लुएंसर मेहरोज बेग है।

Avatar

Title:क्या बेशर्म रंग’ गाने पर डांस कर रहा शख्स पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो है? जानिए सच

Fact Check By: Saritadevi Samal 

Result: False

Leave a Reply